उत्तर प्रदेश टीजीटी पीजीटी परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी हो जाएं तैयार

उत्तर प्रदेश टीजीटी पीजीटी परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी हो जाएं तैयार

उत्तर प्रदेश टीजीटी पीजीटी परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी हो जाएं तैयार



 उत्तर प्रदेश टीजीटी पीजीटी परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी हो जाएं तैयार 

टीजीटी और पीजीटी के लिए विज्ञापन 2022 में जारी हुआ था जिसमें समय अनुकूल लोगों ने परीक्षा फॉर्म भरे लेकिन कुछ कारणवश इनकी परीक्षाएं 2022 में नहीं हो पाई लेकिन इन परीक्षाओं को लेकर के चयन बोर्ड जागरूक हो रहा है।

उत्तर प्रदेश टीजीटी पीजीटी परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी अब तैयार हो जाएं आप लोगों को तैयारी का काफी ज्यादा समय मिल चुका है और जिन परीक्षार्थियों ने अभी भी तैयारी नहीं की है उनके लिए अभी भी कुछ समय है। आप अभी भी अपनी तैयारी को कंटिन्यू कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड की तरफ से यह बताया जा रहा था कि हमारे बोर्ड मेंबर में 10 सदस्यों की कमी है जिसके चलते यह परीक्षा की तिथि घोषित नहीं हो पा रही है और हम परीक्षा कराने में अभी असमर्थ हैं। लेकिन आपको बता दें। सरकार के द्वारा बहुत जल्द इस पर एक्शन लिया जा रहा है और इन मेंबरों के जो पद खाली पड़े हैं उन्हें भरने की तैयारी की जा रही है।

इस प्रकार आपको बता दें कि अभी तक जो संभावित तिथियां थी कि फरवरी तक पेपर होंगे यह पेपर आपके अप्रैल 2023 तक होने की पूर्ण संभावना है अतः जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक अपनी तैयारी को अच्छे से नहीं किया है। वह अपने तैयारी का समय दुगना कर दें ताकि आप अपने सिलेबस वगैरह को कवर कर सकें। जिससे होने वाली परीक्षा में आप अच्छे नंबर प्राप्त कर सकें। और परीक्षा के बाद तैयार होने वाली मेरिट लिस्ट में आपका नाम आ सके।

उत्तर प्रदेश टीजीटी पीजीटी परीक्षा  2023 देने वाले परीक्षार्थी इस सोच में बिल्कुल ना रहे कि यहां परीक्षा अब 1 साल बाद होगी। क्योंकि बहुत सारे परीक्षार्थियों के मन में यह सवाल रहता है की टीजीटी पीजीटी के जो पेपर होते हैं यह अक्सर 2 से 3 वर्ष ले लेते हैं।

जबकि आप लोगों ने पिछले पेपर्स को देखा है कि कितने जल्द फॉर्म पड़े और कितने जल्द उसका सिलेक्शन हो गया अतः यह इसी सरकार में संभव हो पाया है और यही सरकार है जो आपके पेपर को बहुत जल्द करवाएगी। और नियुक्ति के बाद तुरंत फिर जो पद खाली पड़े हैं उन पर भर्ती जारी करेगी। इस प्रकार यह माना जा सकता है कि यह पेपर अप्रैल तक होने की पूरी संभावना है।

एक टिप्पणी भेजें

अपना सुझाव दें।

और नया पुराने